जिला मुख्यालय से सटे ग्राम कोयलारी के शासकीय विद्यालय में एलबेंडाजोल टैबलेट खाने के बाद कई छात्रों की तबीयत बिगड़ने की खबर सामने आई है। इस घटना ने छात्रों और उनके परिजनों में चिंता की लहर दौड़ा दी है।
- घटना के बाद छात्रों को चक्कर, उल्टी और मितली की शिकायत हुई।
- स्कूल प्रबंधन ने तुरंत 108 एंबुलेंस को बुलाया और सभी प्रभावित छात्रों को जिला चिकित्सालय उमरिया पहुंचाया।
- NSUI जिला अध्यक्ष मो. असलम शेर ने अस्पताल पहुंचकर छात्रों और उनके परिजनों से मुलाकात की।
- चिकित्सकों के अनुसार, एलबेंडाजोल टैबलेट के सेवन के बाद ऐसी प्रतिक्रियाएं संभव हैं।
- वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।
घटना के बाद, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों की प्राथमिकता छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करना है। इस मामले में NSUI का समर्थन छात्रों के साथ है और आवश्यकता पड़ने पर इसे उच्च अधिकारियों के समक्ष भी उठाया जाएगा। चिकित्सकों की निगरानी में बच्चों का उपचार जारी है और जल्द ही मामले की पूरी जानकारी सामने आने की उम्मीद है।
Continue With Google